Bihar NewsLatestOther

नवरात्र के दौरान 9451 रुपए में कर सकेंगे दक्षिण भारत की यात्रा, 7551 रुपए में वैष्णाे देवी के दर्शन

दुर्गापूजा की छुट्टियाें के दाैरान अाईअारसीटीसी दक्षिण भारत और वैष्णाे देवी के लिए नवरात्र स्पेशल आस्था सर्किट ट्रेन चलाएगी। प्रति व्यक्ति प्रतिदिन का किराया 900 रुपए रखा गया है। दक्षिण भारत के लिए ट्रेन 24 सितंबर काे रवाना हाेगी। 9 रात 10 दिन की यात्रा के लिए प्रति व्यक्ति 9451 रुपए किराया लगेगा। इसके बाद 15 अक्टूबर से माता वैष्णाे देवी दर्शन यात्रा हाेगी।

यह यात्रा 7 रात 8 दिन की हाेगी। इसके लिए प्रति व्यक्ति 7551 रुपए किराया निर्धारित किया गया है। इसके लिए बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट या बिस्काेमान स्थित रीजनल ऑफिस से करा सकते हैं। बुधवार काे संवाददाता सम्मेलन में आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार ने यह जानकारी दी। माैके पर आईआरसीटीसी के अधिकारी संजीव कुमार भी उपस्थित थे।

दक्षिण भारत 
24 सितंबर काे राजगीर से यह ट्रेन खुलेगी और नालंदा, बिहारशरीफ, बख्तियारपुर, पटना, जहानाबाद, गया, काेडरमा, गाेमाे, चंद्रपुरा, बाेकाराे, हटिया और झासगुड़ा हाेते हुए तिरुपति (बालाजी), मदुरई (मीनाक्षी मंदिर), रामेश्वरम (रामनाथस्वामी मंदिर) और कन्याकुमारी (कन्याकुमारी टेंपल और विवेकानंद राॅक) के दर्शन कराते हुए 3 अक्टूबर काे लाैट कर आएगी। यात्रियाें काे स्लीपर क्लास में यात्रा, शाकाहारी भाेजन, घूमने के लिए बस, रहने के लिए धर्मशाला, प्रत्येक काेच में सिक्याेरिटी गार्ड और टूर एस्कार्ट की सुविधा मिलेगी।

वैष्णाे देवी
15 अक्टूबर काे यह ट्रेन सहरसा से खुलेगी और खगड़िया, बराैनी, समस्तीपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर व पंडित दीनदयाल जंक्शन हाेते हुए पहले जम्मू जाएगी। उसके बाद हरिद्वार में हर की पाैड़ी में गंगा आरती और ऋषिकेश में राम झूला, लक्ष्मण झूला आदि स्थानाें के दर्शन कराते हुए 22 अक्टूबर काे लाैटेगी। पटना के यात्री पाटलिपुत्र जंक्शन से इस ट्रेन में बाेर्डिंग करेंगे।

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *