बिहार की बेटी मैथिलि बनी राइजिंग स्टार की पहली फाइनलिस्ट

कलर्स चैनल पर प्रसारित चर्चित सिंगिंग रियालिटी शो ‘राईजिंग स्टार’ में आज का शो जीत कर मैथिलि ठाकुर इस शो के पहली फाइनलिस्ट बन चुकीं है. शो में बिहार की बेटी मैथिली ठाकुर ने लगातार बिहारी प्रतिभा का झलक दिखाते हुए धमाकेदार परफॉरमेसों के साथ अब सीधा रविवार को होने वाले फाइनल शो में परफॉर्म करेंगी.

आज के शो में उन्होंने टॉप वोट पाकर अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंदी विक्रमजीत सिंह को सीधे मुकाबले में हराया. इसके बाद अगले सप्ताह शनिवार को बाकी दो फाइनलिस्ट के लिए मुकाबला होगा. आप सब लोग रविवार को मैथिलि को फाइनल में जिताने के लिए तैयार रहे. आपको बता दें की इस सिंगिंग रियालटी शो के जज मुख्य रूप से ऑडियन्स है, जिसमें लाइव शो के दौरान कलर्स टीवी के एंड्राइड एप्प से ऑनलाइन वोटिंग को मुख्य आधार मानकर हार-जीत का फैसला होना है. हर राउंड में लाइव शो के दौरान दर्शकों द्वारा कलर्स चैनल के एंड्राइड एप्प से ऑनलाइन वोटिंग के आधार पर मैथिली ठाकुर को ‘राइजिंग स्टार’ के स्टेप बाय स्टेप अगले और फाइनल में जाने का मौका मिलता है.

मूल रूप से बिहार के मधुबनी जिले के बेनीपट्टी (उड़ेन) की रहने वाली मैथिली ठाकुर की प्रारंभिक संगीत की शिक्षा-दीक्षा अपने दादा श्री बच्चा ठाकुर व पिता रमेश ठाकुर से मिली है. ग्रामीण परिवेश में पली बढ़ी मैथिली वर्तमान में द्वारिका, दिल्ली में परिवार के साथ रहते हुए बाल भवन इंटरनेशनल स्कुल, द्वारिका से पढ़ाई कर रहीं हैं. मैथिली ठाकुर अब तक संगीत के क्षेत्र में कई विशिष्ट पुरस्कार प्राप्त कर चुकी है. वह राष्ट्रीय स्तर के सिंगिंग शो इंडियन आइडियल जूनियर-2015, सारेगामापा सहित कई सिंगिंग रियालटी शो में अपनी प्रतिभा का जौहर दिखा चुकी है.

Source: dailybiharnews.in