danish-akhtar
बिहार सीवान के रहने वाले दानिश अख्तर सिया के राम में हनुमान का किरदार निभाने के बाद अब घटोत्कक्ष नाम के सीरियल में भी का रोल प्ले करेंगे।

सीवान के रहने वाले दानिश अख्तर ‘सिया के राम’ में हनुमान का किरदार निभाने के बाद अब ‘घटोत्कच’ नाम के सीरियल में भी का रोल प्ले करेंगे। 6 फीट, 6 इंच लंबे पेश से रेसलर दानिश ने लखनऊ में 8th तक की पढ़ाई की है। इसके बाद 12वीं तक की पढ़ाई सीवान से की। बता दें कि दानिश WWE के लिए भी सिलेक्ट हो चुके हैं।

सिया के राम में हनुमान का किरदार निभाने के दौरान दानिश ने बताया था कि उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि वे कभी एक्टर बनेंगे। शो के प्रोड्यूसर निखिल सिन्हा रेसलिंग मैच देखने के बाद उनसे इम्प्रेस हुए थे और फिर इस सीरियल के लिए उनका सिलेक्शन हुआ था।

siya-ke-ram
सिया के राम की शूटिंग के दौरान साथियों के साथ दानिश।

नहीं खाते नॉनवेज

दानिश ने बताया था कि वे बचपन से ही हनुमानजी को काफी मानते हैं। इसी कारण नॉन वेज भी नहीं खाते। वे खली को अपना गुरु मानते हैं। दानिश ने अपने डाइट चार्ट के बारे में बताया था कि वे दिन की शुरुआत फ्रूट सलाद से करते हैं। फिर दिनभर में पांच लीटर दूध पीते हैं। इसके अलावा वे 450 ग्राम घी, लगभग 500 ग्राम ड्राई फ्रूट्स खाते हैं। लंच में दाल चावल, पनीर और ग्रीन सलाद का सेवन करते हैं। वे रोजाना छह से आठ घंटे एक्सरसाइज करते हैं।

WWE के लिए हुए थे सिलेक्ट

दानिश के मुताबिक, उनका सिलेक्शन डब्लूडब्लूई के लिए भी हुआ था। वीजा की दिक्कतों के कारण वह पिछली बार नहीं जा पाए। आगे उन्हें मौका मिलता है तो वह यूएस रेसलिंग करेंगे। दानिश ने बताया था कि वे जिस फील्ड से हैं वहां सभी हनुमान को अपना आइडियल मानते हैं। उन्होंने बताया था कि रेसलर होने के नाते वे भी हनुमान का भक्त हैं और सिया के राम में रोल को अच्छे से प्ले करने के लिए हनुमान चालीसा पढ़ते थे।