Hasmukh-Adhia-hindi-news
देश में वस्तु एवं सेवा कर लागू होने के चौथे दिन राजस्व सचिव हसमुख अधिया ने नई दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया.

जीएसटी लागू होने के बाद राजस्व सचिव हसमुख अधिया ने बताया कि कीमतों और सप्लाई पर नजदीकी नजर रखी जा रही है. पूरे देश में यह टैक्स बेहतर तरीके से लागू हुआ है. GST के लिए बनाए गए सेंट्रल मॉनिटरिंग पैनल से हर मंगलवार को मुलाकात की जाएगी.

चलेगी जीएसटी की सरकारी पाठशाला

राजस्व सचिव के मुताबिक कारोबारी जीएसटी के बारे में और भी ज्यादा जानकारी हासिल करना चाहते हैं. इसलिये सरकार ने फैसला किया है कि जीएसटी पर मास्टर क्लास चलाए जाएंगे. इस टैक्स सुधार के बारे में आशंकाएं दूर करने के लिए छह दिनों तक एक घंटे की क्लास चलेगी. 6 जुलाई से तीन दिन हिंदी और तीन दिन अंग्रेजी में जीएसटी की पाठशाला चलाई जाएगी.

अधिया ने सूचना दी है कि उत्पादकों को कीमतों में आए बदलाव और नई कीमत का विज्ञापन पुरानी कीमत के साथ अखबारों में देना होगा. देश में वस्तु एवं सेवा कर लागू होने के चौथे दिन राजस्व सचिव हसमुख अधिया ने नई दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया.

राजस्व सचिव ने बताया कि जीएसटी के लागू होने पर अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है. इस ऐतिहासिक टैक्स सुधार के लिए 175 संयुक्त सचिवों को कार्यभार दिया गया है. सभी सचिवों के जिम्मे कम से कम 4-5 जिले हैं.