11 हजार वोल्ट का बिजली तार टूट कर छत पर आ गिरा, पूरे घर में करंट | घटनास्थल पर अफरा-तफरी, कार्रवाई की मांग करते हुए रोड जाम (photo source: livehindustan.com)

मधेपुरा के मुरलीगंज पावर हाउस से दक्षिण मंगलवार की दोपहर एक घर पर हाई टेंशन बिजली तार गिरने से दो महिला सहित चार बच्ची की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। इस घटना में एक महिला और एक बच्ची जख्मी हो गयी। इस घटना से पूरे इलाके में दहशत है। घटना से आक्रोशित लोगों ने मुरलीगंज पावर हाउस के पास एनएच 107 को जाम कर दिया है।

इस हादसे में मरने वाली सभी महिलाएं और बच्ची कुमारखंड के रहटा वार्ड 14 की रहने वाली है। ये सभी महिला और बच्ची बगल में मुरलीगंज पावर हाउस से दक्षिण खेत में मूंग तोड़ने के लिए गयी गयी थी। अचानक बारिश शुरू होने के कारण ये सभी पानी से बचने के लिए बगल में चदरापोश शेड में चली गयी।

इसी बीच अचानक शेड के ऊपर से गुजरने वाले 11 हजार वोल्ट का बिजली तार टूट कर छत पर आ गिरा। चदरापोश छत पर हाई टेंशन तार गिरते ही जमीन गीला रहने के कारण पूरे घर में करंट फैल गया। घर में करंट फैलने से वहां मौजूद तीन महिला मो. जमील की पत्नी नजमुन खातुन (35), मो. खुर्शीद की पत्नी अलिशा खातुन (25) और मो. जावेद की पत्नी शकिला (30) के अलावा नसीम की दो बेटी शाहिस्ता (15) और रोजी (12), मो. मुस्तकीम की बेटी मर्जीना (13) इसकी चपेट में आ गयी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि यह अत्यंत दुखद घटना है। उन्होंने तत्काल सभी मृतकों के परिजोनों को चार-चार लाख अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया। इसके तुरंत बाद जिला प्रशासन ने राशि का भुगतान कर दिया। मुख्यमंत्री ने शोक-संतप्त परिवार को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।