Evin-Lewis
इविन लुईस ने शानदार शतक लगाते हुए नाबाद 125 रन की पारी खेली (फोटो source : aajtak.intoday.in)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच इकलौते टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को 9 विकेट से रौंद दिया, वेस्टइंडीज की तरफ से लुइस ने शानदार शतक लगाते हुए नाबाद 125 रन की पारी खेली. लुइस के अलावा सैमुअल्स ने नाबाद 36 रन बनाए.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 190 रन बनाए और वेस्टइंडीज की टीम को 191 रनों का लक्ष्य दिया. भारत की ओर से दिनेश कार्तिक ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए. जबकि कप्तान विराट कोहली ने 39 रनों की पारी खेली. इसके अलावा अपना पहला टी20 मैच खेल रहे ऋषभ पंत ने 38 रन बनाए.

टीम इंडिया को विराट कोहली और शिखर धवन ने तूफानी शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े. दो विकेट जल्दी-जल्दी गिरने के बाद तीसरे विकेट के लिए ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक ने 59 बॉल पर 86 रन की पार्टनरशिप की.

मैच के दौरान 15.3 ओवर में टीम का स्कोर 2 विकेट पर 151 रन था और टीम काफी मजबूत स्थिति में दिख रही थी. लेकिन अगली 15 बॉल के अंदर केवल 13 रन बने और 4 विकेट गिर गए.आखिरी दो ओवरों में अश्विन और जडेजा ने 26 रन की पार्टनशिप करते हुए टीम को 190 रन तक पहुंचा दिया. आखिरी ओवर में दोनों ने मिलकर 18 रन बनाए.

टीम इंडिया को विराट कोहली और शिखर धवन ने तूफानी शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े लेकिन छठे ओवर में विराट कोहली अधिक आक्रामक बल्लेबाजी के चलते विलियम्स की गेंद पर सुनील नारायण को अपना कैच दे बैठे. विराट कोहली 39 रन बनाकर आउट हुए. दो गेंद बाद शिखर धवन भी विलियम्स के थ्रो पर रनआउट हो गए. धवन 12 गेंदों में ताबड़तोड़ 23 रन बना कर आउट हुए.

तीसरा विकेट करीब 10 ओवर बाद 15.4 ओवर में गिरा. जब मार्लोन सैमुअल्स ने दिनेश कार्तिक (48) बोल्ड कर दिया. कार्तिक के आउट होने के बाद लगातार विकेट गिरने लगे. अगले ओवर में लगातार दो बॉल परधोनी और पंत के रूप में चौथा और पांचवां विकेट गिर गया.