लंबे वक्त से चल रहा इंतजार अब खत्म हुआ। नोकिया ने अपने तीन नए फोन नोकिया 6, नोकिया 5 और नोकिया 3 का लॉन्च इवेंट शुरू कर चुका है। इसी के साथ नोकिया फिर से स्मार्टफोन मार्केट में वापसी कर रहा है।नोकिया की वापसी की खबर सुनकर नोकिया के ऊपर आंख मूंद कर भरोसा करने वाले कस्टमर बेहद ही एक्साइटेड दिख रहे हैं।

नोकिया 3 और नोकिया 5 दोनो ही ऑफलाइन एक्सक्वलूसिव प्रोडक्ट है। देश भर के 80, 000 रिटेल स्टोर पर फोन उपलब्ध करवाया जाएगा। इंडिया में नोकिया 3 की कीमत 9,499 रुपये होगी और 16 जून से यह मार्केट में उपलब्ध होगा। वहीं नोकिया 5 की मार्केट कीमत 12, 899 रुपये तय की गई है और इसके लिए 07 जुलाई से प्री बुकिंग शुरू होगी।

इसके अलावे नोकिया 6 इंडिया में 14, 999 रुपये में उपलब्ध होगी और यह फोन सिर्फ और सिर्फ अमेजन से खरीदा जा सकेगा। इसकी बिक्री के लिए अमेजन पर 14 जुलाई से रजिस्ट्रेशन शुरू होगा।

इन फोन्स की मार्केट प्राइस को देखते हुए साफ जाहिर हो रहा है कि इस बार नोकिया बाजार में Xiomi Redmi 4, Redmi note 4 और सैमसंग के साथ बाजार में टक्कर लेने के लिए उतर रहा है।

Nokia 3, Nokia 5, Nokia 6 जरूरी फीचर्स… 

Nokia 6

-5.5 इंच फुल HD 2.5D स्क्रीन।
-गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन भी दिया गया है जिससे कि फोन की स्क्रीन सुरक्षित रहे।
-डिस्प्ले के नीचे फिंगर प्रिंट सेंसर भी दिया गया है।
-नोकिया 6 में 03 जीबी रैम के साथ एंड्रॉयड 7.0 नौगाट दिया गया है साथ ही इसके अलावे इसमें स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर दिया गया है।
-फोन में 32 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज भी दिया गया है और इसे 128 जीबी तक एक्सपैंड किया जा सकता है।
-फोन के बैकअप का ख्याल रखते हुए 3000mah की बैट्री लगाई गई है।
-बैक कैमरा 16-मैगापिक्सल और फ्रंट कैमरा 08-मैगापिक्सल का है।
-इन सबके अलावे फोन को हल्का रखने और मजबूती देने के लिए स्पेशल क्वालिटी एल्यूमीनियम बॉडी दी गई है और फोन में डॉल्बी सपोर्ट के साथ इनबिल्ट डुअल स्पीकर भी दिया गया है। इसके अलावे फोन को एक शानदार लुक दिया गया है।

Nokia 5 

यह फोन उन लोगों को टारगेट करके बनाया गया है जो लोग कॉम्पैक्ट स्मार्टफोन इस्तेमाल करना चाहते हैं। इस फोन में भी 5.2 इंच HD डिस्प्ले के साथ एंड्रॉयड 7.1.1 नौगाट दिया गया है। नोकिया 6 की ही तरह इसमें भी स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर लगाया गया है जबकि रैम 02 जीबी है और इसके साथ 16 जीबी इनबिल्ट स्टोरज दिया गया है। इसे भी एक्सटर्नल मेमोरी के साथ 128 जीबी तक एक्सपैंड किया जा सकता है।

Nokia 3

बजट में हाईफाई लुक वाला फोन ढूंढने वाले लोगों के लिए नोकिया 3 एक बेहतर ऑप्शन है। इसकी बॉडी पॉली कार्बोनेट की बनी है औऱ इसे मेटल फ्रेम से सजाया गया है। इसके अलावे स्क्रीन 05 इंच की होगी, एंड्रॉयड 7.0 नौगाट दिया गया है। 16 जीबी की इंटर्नल मेमोरी के साथ इसे भी 128 जीबी तक एक्सपैंड किया जा सकता है।