बैंकों के हजारों करोड़ के कर्ज की अदायगी नहीं करने वाले शराब कारोबारी विजय माल्या सोमवार को इंग्लैंड में विराट कोहली फाउंडेशन द्वारा आयोजित चैरिटी डिनर में पहुंच गए लेकिन कप्तान समेत पूरी टीम ने उनसे दूरी बनाए रखी. माल्या की मौजूदगी की वजह से भारतीय टीम किसी विवाद से बचने के लिए कार्यक्रम से जल्दी निकल गई. इससे पहले माल्या ने एजबेस्टन में रविवार को भारत और पाकिस्तान का मैच स्टेडियम में देखा था. वे फिलहाल इंग्लैंड में हैं.

भारत सरकार 9000 करोड़ रुपये के बकाया कर्ज की वसूली के लिए इंग्लैंड से माल्या के प्रत्यर्पण की कोशिश में है. माल्या आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मालिक थे जिसके कप्तान कोहली हैं. कार्यक्रम में मौजूद बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि माल्या की मौजूदगी के कारण कोहली और भारतीय टीम असहज हो गई थी.

सूत्र ने कहा कि विराट या उनके फाउंडेशन ने माल्या को आमंत्रित नहीं किया था लेकिन आम तौर पर चैरिटी डिनर में किसी ने अगर टेबल बुक की है तो वह अपने मेहमानों को बुला सकता है, किसी ने ऐसा ही किया होगा.

उन्होंने कहा कि भारतीय टीम माल्या की मौजूदगी से सहज नहीं थी और उनसे दूरी बनाए रखी. माल्या के कारण ही टीम जल्दी रवाना हो गई. खिलाड़ी काफी असहज थे. यह अजीब स्थिति थी क्योंकि कोई उन्हें जाने को नहीं कह सकता था.